All Trending Travel Music Sports Fashion Wildlife Nature Health Food Technology Lifestyle People Business Automobile Medical Entertainment History Politics Bollywood World Aggregator ANI BBC

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के फिर से खुलने से राष्ट्रीय राजधानी का मिजाज जगमगा उठा है

मरम्मत कार्य के लिए 19 दिनों तक महत्वपूर्ण मार्ग बंद रहने के बाद चिराग दिल्ली फ्लाईओवर फिर से खुल गया है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने सड़क मार्ग के एक तरफ की मरम्मत और विस्तार का काम पूरा कर लिया है, जिससे नेहरू एन्क्लेव, ओखला और दक्षिण-पूर्व दिल्ली से आईआईटी दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात में आसानी हुई है। पीडब्ल्यूडी ने 12 मार्च को चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को बंद कर दिया। मार्ग के बंद होने से मालवीय नगर, ग्रेटर कैलाश, सीआर पार्क, पंचशील पार्क, शेख सराय, आईआईटी दिल्ली और वसंत कुंज सहित दक्षिण दिल्ली की कॉलोनियों में ट्रैफिक जाम हो गया। कथित तौर पर, फ्लाईओवर के विस्तार जोड़ 1992 में बनाए गए थे और अब मरम्मत के अधीन हैं।

क्यों बंद हुआ चिराग दिल्ली फ्लाईओवर?
12 मार्च को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को बंद करने की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था और वैकल्पिक मार्गों की व्याख्या करते हुए एक नक्शा भी डाला था।

दिल्ली
चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बाहरी रिंग रोड के सबसे व्यस्त हिस्सों में से एक पर स्थित है और नियमित रूप से भारी ट्रैफिक का अनुभव करता है। मार्ग आईआईटी, कालकाजी, नेहरू प्लेस, ओखला, सीआर पार्क, सावित्री सिनेमा, मुनिरका और आईजीआई हवाई अड्डे सहित स्थानों को जोड़ता है।

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद होने से कैसे प्रभावित हुआ यातायात
चिराग दिल्ली ओवरपास के बंद होने से कई स्थानों पर गंभीर यातायात की समस्या पैदा हो गई, जिसमें कतारें 800 मीटर से लेकर 1 किमी तक लंबी थीं। नेहरू प्लेस के पास, बाहरी रिंग रोड और आईआईटी कैरिजवे यात्रियों से भीड़भाड़ हुआ करते थे। समय के साथ, कई यात्रियों ने शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और यातायात पुलिस से यातायात समस्याओं को हल करने का आग्रह किया।